Google Event 2024 Today: अब लॉन्च करेगा गूगल अपने द्वारा बनाए सीरीज 4 स्मार्टफोन Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold को

Google Event 2024 Today: Google के इस Event 2024 के द्वोराण गूगल लॉन्च करने जा रहा है अपने द्वारा बनाए गई Pixel 9 सीरीज के 4 फोन को जो की इस तरह से होंगे Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold यह गूगल के द्वारा बनाया गया Made by Google होंगे जो की Made by Google 2024 इवेंट में लॉन्च किए जायेंगे यह इवेंट इसी सफ्ताह आयोजित किया जाएगा बताया जा रहा है कि Google Event 2024 में और भी बहुत कुछ हार्डवेयर के डिवाइसेज लॉन्च होने वाले है गूगल ने इनमे एआई पर बहुत जोर दिया है चलिए जानते है गूगल के द्वारा लॉन्च किए जाने वाले डिवाइस के बारे में।

Google Event 2024 Today में क्या खास है

इस बार गूगल अपने हार्डवेयर लॉन्च के साथ अपने द्वारा बनाए गए डिवाइस को लॉन्च करने जा रहा है यह डिवाइस Ai फीचर के साथ लेस होंगे जो की एआई कमांड से ऑपरेट किए जा सकते है गूगल इस बार 6 डिवाइसेज को मार्केट में उतारने जा रहा है

जिसमें गूगल के द्वारा बनाए गए 4 स्मार्ट फोन और 1 स्मार्ट वॉच और 1 ईयर बड्स भी सामिल किए गए है यह डिवाइस इस प्रकार से है Pixel 9 SmartPhone, Pixel 9 Pro SmartPhone, Pixel 9 Pro XL SmartPhone, और Pixel 9 Pro Fold SmartPhone, Google Pixel Watch 3, Google Pixel Buds Pro 2, अब बात करते है इन डिवाइसेज के साथ आखिर हमे कौन कौन से फीचर देखने को मिल सकता है।

Highlite!! बताई जा रही है कि Google कंपनी इस बार हार्डवेयर के लॉन्च के समय Google Android 15 को भी इसी बार लॉन्च कर सकता है।

Pixel 9 SmartPhone

यह फोन Tensor G4 चिपसेट के साथ में होगा यह बहुत से एआई फीचर से लैस होगा इसका स्क्रीन साइज 6.24 इंचेस का होगा जिसके 1080×2424 पिक्सल बताया जा रहा है यह Oled डिस्प्ले वाला होगा कैमरा 50 MP का दिया गया है जिससे 2160p पर वीडियो और फोटो ले सकते है यह 128GB 8GB RAM, और 256GB 8GB RAM के साथ में होगा बैटरी बैकअप 4600 Mah दिया गया है यह हेंडसेट 5G होगा।

Pixel 9 Pro SmartPhone

यह फोन भी Tensor G4 चिपसेट के फीचर वाला होगा साथ ही इस फोन में भी Ai फीचर को डाला गया है यह फोन 16 जीबी ram ke साथ 50 एमपी ट्रिपल रियल कैमरा और 42 mp फ्रंट कैमरा दिया जाएगा 6.3 इंच के स्क्रीन का रेजुल्यूशन इस फोन में होगा बैटरी बैकअप 5050 mah का दिया गया है।

Pixel 9 Pro XL SmartPhone

इस फोन में भी Tensor G4 चिपसेट का फीचर दिया गया है बात करे Ai फीचर की तो यह फोन भी Ai सॉफ्टवेयर के दौर में पीछे नहीं है यह फोन 16 जीबी Ram ke साथ 6.3 इंच का डिस्प्ले और 50Mp+48Mp+48Mp+ के तीन फ्रंट कैमरा और रियल कैमरा 48 mp का दिया जाएगा।

Pixel 9 Pro Fold SmartPhone

यह फोन भी Tensor G4 चिपसेट को स्पोर्ट करता है यह फोन अपने Ai फीचर और फोल्डिंग डिजाइन के कारण बहुत पसंद किया जा रहा है यह फोन 48 mp बैक कैमरा और 10 mp सेल्फी कैमरा के साथ 16 जीबी Ram और 6.3 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा।

Google Pixel Watch 3

यह स्मार्ट वॉच अपने दो साइज के साथ में लॉन्च होगा जिसमे 41 मिमी और 45 मिमी साइज दिया जाएगा यह स्मार्ट वॉच नए डिजाइन और अलग फीचर के साथ में लॉन्च होगा।

Google Pixel Buds Pro 2

Google अपने इस Buds को Pixel Buds Pro का अपग्रेड वर्जन बता रहा है जो की इसी इवेंट के द्वोरान लॉन्च करने जा रहा है यह ईयर बड्स नॉयज कैंसलेशन को काफी हद तक कम कर देगा और ऑडियो प्लेबैक टाइमिंग पर काफी ध्यान दिया गया है यह स्मार्ट इयरबड्स अंडे के आकार का हो सकता है और इसमें बड़ी बैटरी लाइफ के लिए बड़ा बैटरी को लगाया जाएगा जो की बड़े स्पीकर और बिग टिप्स के साथ में होगा और चार्जिंग के लिए C टाइप सपोर्ट और बैटरी इंडिकेटर Led स्क्रीन दिया गया है।

Google Android 15 SmartPhone

इस फोन में क्रॉपिंग स्क्रीन रिकॉर्ड का ऑप्शन मिलेगा यह फोन एआई फीचर को सपोर्ट करेगा इस फोन में हमेशा की तरह जैसी गूगल के सभी फोनो में विंडोज सॉफ्टवेयर दिया जाता है इस फोन में भी विंडोज सॉफ्टवेयर दिया जाएगा यह स्मार्ट फोन स्क्रीन शेयर के लिए Media Projection फीचर से लैस होगा ऐसा बताया जा रहा है।

यह भी पढ़े -Barcelona vs Monaco : जोन गैम्पर ट्रॉफी की बुरे हार के साथ प्री सीजन की हुए समाप्ति

Leave a Comment